नयागांव में कश्मीरियों को नहीं मिलेगा किराए पर कमरा

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि नयागांव में रहने वाले कश्मीरी लोगों की वैरीफकेशन की जाए, ताकि पता चल सके कि ये पंजाब में किस काम के लिए आते हैं। पुलिस के पास अभी तक ऐसे लोगों का पूरा रिकार्ड तक नहीं है। 

विश्व हिंदू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव विक्रम सिंह बैंस ने कहा कि नयागांव में कश्मीरी लोग प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। पुलिस विभाग को इनका पूरा ब्यौरा रखना चाहिए कि ये लोग कहां से और क्यों आए हैं।

नगर से निकालेंगे कश्मीरियों को :
नगर काऊंसिल की प्रधान बलजिंद्र कौर का कहना है कि लोगों की आपत्ति के बाद फैसला लिया गया है कि नगर के सभी मंदिरों, गुरुद्वारों और होटल वालों को सूचित किया जा रहा है कि किसी भी कश्मीरी को रहने के लिए कमरा न दिया जाए। इसी के साथ इन्हें नगर से निकालने के लिए पुलिस को शिकायत भी दी जाएगी। 


सख्त कदम उठाए पुलिस :
करप्शन कंट्रोल आर्गेनाइजेशन के चेयरमैन रमेश गर्ग का कहना है कि नगर में कश्मीरियों की तादाद ज्यादा हो गई है। इसको लेकर कोई सख्त कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। उन्होंने पुलिस विभाग से अपील  की है कि कश्मीरियों का पूरा ब्यौरा पुलिस थाने में होना चाहिए।


कश्मीरियों सहित अन्य लोगों की बढ़ रही संख्या :
मार्कीट वैल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान केशव राम शर्मा का कहना है कि नगर में कश्मीरियों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। मार्कीट एसोसिएशन ने एस.एस.पी. व डी.सी. से मांग की है कि अन्य देशों से आने वाले का पूरा ब्यौरा थाने में होना चाहिए, ताकि कोई वारदात को अंजाम न दे सकें।



न्यूज़ सोर्स: पंजाब केसरी



Post a comment

0 Comments